Tuesday 20 August 2013

...और इस तरह फिल्मी रिश्तों ने बनाया असल में भाई-बहन

Image Loadingबॉलीवुड में कई अभिनेता ऐसे भी है जिनका फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों से साथ खून का रिश्ता नहीं है, लेकिन वे उनसे भाई बहन की तरह राखी बंधवाते र हे है।

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन सोनू सूद को रॉखी बांधती है। आशुतोष गोवारिकर की फिल्म जोधा अकबर में सोनू सूद और ऐश्वर्या भाई-बहन की भूमिका में थे। इस फिल्म के बाद ऐश्वर्या राय सोनू को राखी बांधा करती है। सोनू सूद ने कहा, ऐश्वर्या के लिये मेरे मन में हमेशा से ही सम्मान रहा है। जोधा अकबर के बाद मैं हमेशा उनसे राखी बंधवाने जाया करता हूं।
इसी तरह बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ का कोई भाई नहीं है। लेकिन वह अर्जुन कपूर को भाई जैसा समझती है और उन्हें राखी बांधती है। कैटरीना कैफ ने कहा कि अर्जुन से मुझे सलमान खान ने मिलवाया था। मैने उसे पांच छह साल पहले रॉखी बांधी थी, लेकिन बाद में ऐसा नहीं कर सकी। अर्जुन बहुत क्यूट है और उसे भाई की तरह ट्रीट करती हूँ। लेकिन सबसे रोचक कहानी राजकपूर और निम्मी की है। बॉलीवुड के पहले शो मैन राजकपूर को बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री निम्मी राखी बांधा करती थी। निम्मी ने एक बार कहा था, बरसात की शूटिंग के दौरान एक रखी दृश्य था। इस सीन के दौरान राजकपूर ने मुझे बुलाकर कहा था क्‍या तुम राखी का मतलब जानती हो। बाद में उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी कलाई पर राखी बांध दो। इसके बाद मै उनकी धर्म बहन बन गयी और उन्हें उनके जीवन के अंतिम दिनों तक राखी बांधती रही।

No comments:

Post a Comment