Tuesday 20 August 2013

लाल बत्ती की कार में आए और बंदूक की नोंक पर प्याज से भरा ट्रक लूट ले गए


प्याज
प्याज
लुटेरों की नजर भी अब प्याज
पर है. लगता है वे अब सोने-चांदी के गहने लूटने की बजाय प्याज लूटने लगे हैं. मामला राजस्थान के जयपुर का है. यहां लुटेरे लाल बत्ती वाली गाड़ी में आए और हाईवे से 40 टन प्याज से लदा ट्रक लूट ले गए. हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. पिछले कुछ दिनों में प्याज की कीमतें आसमान छूने लगी हैं. उसके बाद से इस तरह के मजाक आम हो गए हैं कि प्याज बैंकों में जमा कराए जा रहे हैं और उन्हें लूटा जा रहा है. लेकिन लुटेरों ने हकीकत में प्याज का ट्रक लूट लिया.
बताया गया है कि जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर प्याज से लदा एक ट्रक मेरठ जा रहा था. शाहपुर के पास एक गाड़ी, जिस पर लाल बत्ती लगी थी, ने ट्रक को रुकने का इशारा किया. ट्रक रुका तो गाड़ी में से उतरे लुटेरों ने ड्राइवर और उसके सहयोगी पर बंदूक तान दी और चुप रहने को कहा. इसके बाद लुटेरों ने दोनों को बांध दिया और ट्रक को अपने साथ ले गए. बाद में पुलिस ने ट्रक ले रहे लुटेरों को पकड़ लिया.
उधर, राजस्थान में प्याज की कीमत 60 से 80 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है. सोमवार को ही राजस्थान सरकार ने जयपुर और संभाग स्तर पर सस्ते प्याज उपलब्ध करवाने का फैसला किया.
सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव विपिन कुमार के अनुसार जयपुर और संभाग मुख्यालयों पर उपहार और सहकारिता विभाग के भंडार गृहों पर लोगों को सस्ते मूल्य पर प्याज उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस केन्द्रों पर उपभोक्ताओं को बिना लाभ लिए प्याज उपलब्ध होगा.

No comments:

Post a Comment