Thursday 22 August 2013

फेसबुक पर प्यार, घर से भागकर युवती पहुंची प्रेमी के घर


फेसबुक
facebook marriage bureau
सोशल साइट फेसबुक पर युवक-युवतियों में प्यार होना अब कोई नई बात नहीं रही, मगर फेसबुक पर प्यार होने के बाद अगर कोई युवती घर छोड़कर अपने प्रेमी से मिलने उसके घर आ धमके तो इसे प्यार का पागलपन ही कहा जा सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ पटना के दीघा में. प्रेमिका को सामने देखकर युवक हतप्रभ हो गया और फिर मामला पुलिस तक जा पहुंचा.
पुलिस के मुताबिक, पूर्णिया की एक 16 वर्षीय किशोरी को पटना के दीघा के 18 वर्ष के युवक मुकुल से फेसबुक द्वारा छह महीने पहले ही मित्रता हुई और इस दौरान दोनों के बीच हुए संदेशों के आदान-प्रदान के बाद प्रेम की बातें होने लगीं. इस दौरान कई बार युवती ने मुकुल से प्रेम का इजहार कर दिया, मगर युवक इसको लेकर कोई खास गंभीर नहीं था. इधर, युवती मुकुल के प्रेम में पूरी तरह पागल बन गई थी. वह किसी भी हाल में युवक को पाना चाह रही थी.
इस दौरान युवती ने मुकुल से घर छोड़कर उसकी जीवन संगिनी बनने की भी बात कर ली, लेकिन मुकुल ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया. मुकुल का कहना है कि उसे यह बात मजाक लगी.
इसी बीच फेसबुक द्वारा ही युवती को मुकुल के घर का पता चल गया और सोमवार को युवती मुकुल के घर तक पहुंच गई. घर के बाहर पहुंचने पर उसने मुकुल को फोन किया और दरवाजा खोलने का निवेदन किया. इसके बावजूद मुकुल इसे गंभीरता से नहीं ले रहा था. मुकुल ने जब दरवाजा खोला तो वह हैरान रह गया.
गौरतलब है कि दोनों इसके पहले एक-दूसरे से नहीं मिले थे, केवल फेसबुक में लगी तस्वीर के जरिए ही वे एक-दूसरे को पहचानते थे. मुकुल युवती को घर पर देख भौंचक रह गया. मुकुल ने तत्काल इसकी जानकारी अपने पिता को दी. पिता ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दीघा पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी.
दीघा पुलिस ने इस मामले की तसदीक के लिए पूर्णिया जिले के खजांची हाट थाना से संपर्क किया तो पता चला कि युवती के परिजनों ने इस मामले में अपहरण का एक मामला दर्ज करवाया है.
पूर्णिया पुलिस सोमवार की रात दीघा थाने पहुंची और युवती को पूर्णिया लेकर चली गई, जबकि युवक मुकुल को थाना से ही छोड़ दिया गया. इस दौरान युवती से लिखवा लिया गया कि वह खुद घर से भागकर दीघा आई है.
 

No comments:

Post a Comment