Thursday 22 August 2013

भाई को राखी बांधने पाकिस्तान से आई बहन

Image Loading
भारत-पाक के बीच सीमा पर तनाव को लेकर भले ही खटास हो पर भाई का प्रेम एक बहन को पाक से हिन्दुस्तान ले आया जो अपने हिन्दू भाई को राखी बांधने हरदा आई है।
पाकिस्तान से 15 दिन के वीजा पर आई शाहिदा खलील ने अपने भाई पंकज बाफना को बुधवार को रक्षाबंधन के दिन राखी बांधी। राखी बांधते हुए शाहिदा की आंखे नम हो गयीं। पाक के कराची में रहने वाली शाहिदा खलील ने बताया कि हमारा परिवार मूलत: हरदा का रहने वाला है, लेकिन बाद में हम पाकिस्तान चले गये थे। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार के लोग आज भी हरदा में रहते हैं। मैं बचपन से पंकज बाफना को राखी बांधती थी। उसके बाद मेरा हिन्दुस्तान आना नहीं हुआ। शाहिदा ने बताया कि वह यहां आने के लिए वीजा मांगती थी, पर नहीं मिला। पांच वर्षों की मेहनत के बाद वीजा मिला, जिसके चलते वह तीन दिन पहले हरदा आयी। मेरी तमन्ना थी कि राखी पर मेरा हिन्दुस्तान जाना हो और मेरी तमन्ना पूरी हुई। शाहिदा ने कहा कि आज वर्षों बाद मैंने भाई पंकज बाफना को राखी बांधी। मैं आज बहुत खुश हूं, अल्लाह से दुआ है मेरे भाई और उसके परिवार को खुश रखे तथा दोनों मुल्कों में अमन और भाईचारा रहे। पंकज बाफना ने राखी बंधवाते हुए कहा कि आज बचपन की याद ताजा हो गयी। वर्षों बाद मेरी बहन शाहिदा घर आई और उसने राखी बांधी, मुझे तोहफे में गणेश की प्रतिमा भी दी। शाहिदा का मानना है कि भगवान गणेश हर दुखों को दूर करने वाले हैं। हमारे परिवार में सुख शांति रहे यही शाहिदा की दुआ है। पंकज बाफना की मां इन्दु बाला बाफना ने बताया कि आज का दिन मैं कभी नही भुला पाऊंगी। मेरे बेटे पंकज और बेटी शाहिदा का यह भाई-बहन का प्रेम समाज के लिए मिसाल है। ऐसा ही प्रेम दोनों देशों में बना रहना चाहिए।

No comments:

Post a Comment