Monday 31 March 2014

मोदी 'लहर' की 'हवा' निकाल सकती हैं यूपी की 12 लोकसभा सीटें,उम्मीदवार बदलेगी बीजेपी ।

मोदी 'लहर' की 'हवा' निकाल सकती हैं यूपी की 12 लोकसभा सीटें,उम्मीदवार बदलेगी बीजेपी ।नई दिल्ली.भाजपा उत्तर प्रदेश में टिकट बंटवारे के बाद पैदा हुए असंतोष से परेशान है। मोदी की रणनीतिकारों को लगने लगा है कि पूर्वांचल और यूपी की कई सीटों पर विरोध की यह चिंगारी पार्टी की लुटिया डुबो सकती है।  ऐसे में यूपी और पूर्वांचल से मोदी के मिशन 272 को सफल बनाने की जुगत में जुटे उनके सिपहसालार भी उत्तर प्रदेश की पूर्वांचल सहित लगभग एक दर्जन सीटों पर प्रत्याशी बदलने पर विचार कर रहे हैं। अमित शाह के ऐसी सीटों पर खुफिया सर्वे कराया है जिससे इस बात का खुलासा हुआ है कि कार्यकर्ताओँ के विरोध वाली कम से कम 12 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की वजह से पार्टी को नुकसान हो सकता है। जिसके बाद पार्टी कई सीटों पर प्रत्याशी बदलने पर गंभीरता से विचार कर रही है। 
 
मोदी के करीबियों की टीम ने भी दिए संकेत-
-काशी में बीजेपी के पदाधिकारियों को मोदी के प्रचार के तौर तरीके सिखाने के लिए गुजरात से आई मोदी के करीबियों की एक टीम ने भी ऐसे ही संकेत दिए हैं।
-मोदी के प्रचार के लिए बनारस आए गुजरात बीजेपी के कार्यकर्ता भी मानते हैं कि पूर्वांचल सहित यूपी की कई सीटों पर उम्मीदवार बदले जाने की जरूरत है।   
 
इन सीटों पर बदले जा सकते हैं उम्मीदवार-
-गाजीपुर,चंदौली,मैनपुरी,बलिया,देवरिया,भदोही, जौनपुर, डुमरियागंज, मिर्जापुर,इलाहाबाद,फतेहपुर सीकरी। 
-इन सीटों पर कार्यकर्ताओँ के उम्मीदवार का विरोध करने के बाद से पार्टी पूरी तरह बैकफुट पर है। 
-पार्टी ने 12 लोकसभा सीटों पर कराया है खुफिया सर्वे
-सर्वे की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उम्मीदवारों के चयन के बाद से पूर्वांचल में 20 से ज्यादा सीटें जीतने का पार्टी का सपना पूरा होता दिखाई नहीं दे रहा है। 
 

No comments:

Post a Comment