Saturday 22 March 2014

धौनी ने की मदद..और हीरो बन गए अमित मिश्रा

मीरपुर। टी 20 व‌र्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया की इस शानदार जीत में स्पिनर अमित मिश्रा की अहम भूमिका रही। मैन ऑफ द मैच मिश्रा ने ना सिर्फ पाक टीम के दो बेहतरीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा बल्कि विरोधी टीम के रन रेट पर भी अंकुश लगाए रखा।
बेशक अमित मिश्रा ने महज दो टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हों मगर आइपीएल में सौ से भी ज्यादा मैच खेलने का उन्हें पूरा फायदा हुआ और विरोधी टीम मिश्रा का सामना नहीं कर पाई। यहीं नहीं उन्होंने कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी के विश्वास को भी भी बनाए रखा।
मैच खत्म होने के बाद मिश्रा ने धौनी की जमकर तारीफ की और अपनी इस पॉवर पैक्ड परफॉर्मेस का श्रेय भी पूरी तरह से उन्हें ही दिया। मिश्रा के मुताबिक उन्होंने धौनी की सलाह को हमेशा अपने दिमाग में रखा और अटैकिंग बॉलिंग की। धौनी उनका यह कहकर हमेशा हौसला बढ़ाते रहे कि अपनी क्षमता के अनुसार बॉलिंग करो और गेंद को ज्यादा से ज्यादा टर्न कराओ। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान उनकी कोशिश सिर्फ विकेट लेने की थी जिसकी वजह से विरोधी टीम के बल्लेबाज प्रेशर में रहे और उनकी गेंद को खुलकर नहीं खेल पाए।
पाकिस्तान के खिलाफ मैच के हीरो रहे अमित मिश्रा कहते हैं कि पाक जैसी टीम के खिलाफ खेलना हमेशा ही शानदार रहा है। हालांकि पाक टीम के साथ मुकाबले में काफी प्रेशर होता है और बेहतरीन प्रदर्शन करने का अतिरिक्त दबाव भी होता है, मगर मैंने कोई अतिरिक्त दबाव नहीं लिया। मिश्रा ने कहा कि उन्हें हाल ही में खेले गए एशिया कप से भी काफी फायदा हुआ।
लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा कि जब उन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था, तब भी उन्होंने अपना आत्मविश्वास नहीं खोया था और जब मौका मिला उसे उन्होंने जाया नहीं जाने दिया। मिश्रा ने कहा कि वे कोच, कप्तान और सीनियर खिलाड़ियों की सलाह पर पूरी तरह ध्यान दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment