Wednesday 19 March 2014

अभी तक मेरी जिंदगी में कोई नहीं आया!


अभी तक मेरी जिंदगी में कोई नहीं आया!
मुंबई। अभिनेत्री नरगिस फाखरी इन दिनों विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर खासी मशगूल हैं। वे कहती हैं, 'अपने लिए या अपने हमसफर के बारे में सोचने का वक्त भी नहीं मिलता। वैसे भी अब तक मेरी जिंदगी में कोई नहीं आया है। प्यार मेरे लिए बहुत उलझी हुई चीज है। प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे हर कोई हासिल करना चाहता है। हर कोई अपने परिजनों और यहां तक कि अजनबियों से भी प्यार चाहता है। शादी की राह प्यार के विभिन्न पड़ाव पार करने के बाद पूरी होती है, क्योंकि इमोशन हमेशा बहाव में होते हैं। आप किसी दिन काफी खुश होते हैं तो किसी दिन नाखुश। शादी के साथ आप एक कॉन्ट्रैक्ट में बंधते हैं कि चाहे जो हो जाए, हमें एक खास ही ताउम्र रहना है। यह मुझे बहुत अजीब लगता है, पर ठीक उसी समय पर आपको खुद में से असुरक्षा बोध हटाना पड़ता है। भरोसे की नींव मजबूत करनी पड़ती है। हां, यह जरूर है कि आपका पति अगर किसी और के चक्कर में पड़े, तो किसी को अच्छा नहीं लगेगा, पर वैसा होना स्वाभाविक है। लिहाजा मुझे लगता है कि शादी अब बीते जमाने की बात हो चुकी है। यह पार्टनरशिप और साथ काम करने का जरिया भर रह गया है। हम इस रिश्ते में एक-दूसरे का आदर करते हैं और कुछ नहीं। जिंदगी में कुछ भी आसान नहीं है, लेकिन जिस तरह एक बीज को पानी, धूप और छाया प्रदान कर उसे वृक्ष बनाया जाता है, ठीक वही स्थिति रिश्ते के साथ भी होती है। आपको भी सामने वाले को वक्त, संयम आदि सब कुछ देना पड़ता है।

No comments:

Post a Comment