Sunday 23 March 2014

राजस्‍थान से इंडियन मुजाहिदीन के चार आतंकवादी गिरफ्तार, 50 किलो विस्‍फोटक बरामद

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्‍थान में इंडियन मुजाहिदीन के मॉड्यूल का भांडाफोड़ हुआ है. दिल्‍ली पुलिस और राजस्‍थान पुलिस के ज्‍वाइंट ऑपरेशन में राज्‍य के जयपुर और जोधपुर से चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद पूरे राजस्‍थान में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जयपुर और जोधपुर में आतंकवादियों की तलाश के लिए ज्‍वाइंट ऑपरेशन अब भी जारी है. आतंकवादियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि ये बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमले की साजिश रच रहे थे. केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने 'आज तक' से बातचीत में आतंकवादियों की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी बताया है. हालांकि, उन्‍होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से नरेंद्र मोदी को डरने की जरूरत नहीं. शिंदे ने कहा कि जिन नेताओं को खतरा है, उन्‍हें पर्याप्‍त सुरक्षा दी गई है.
दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल और राजस्‍थान पुलिस के इस ऑपरेशन में गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों में से वकास उर्फ अहमद भी है. यह मुंबई और पुणे में हुए बम धमाकों का वांटेड है. एनआईए ने इसकी गिरफ्तारी पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. इसका असली नाम अहमद जावेद है जो पाकिस्‍तान का रहने वाला है. भारत में आतंकवादियों को ट्रेनिंग देता था. यह आईईडी बनाने का एक्‍सपर्ट बताया जा रहा है. यह आतंकी यासीन भटकल का दाहिना हाथ है.
आतंकवादियों के खिलाफ खुफिया एजेंसियों और पुलिस का यह ऑपरेशन पिछले पांच दिनों से चल रहा है. गिरफ्तार किए गए अन्‍य आतंकवादियों में एक शाकिब जोधपुर से जबकि वकार को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है. इनके कब्‍जे से करीब 50 किलो विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं. सूत्र बता रहे हैं कि एक आतंकवादी भाग निकला है जिसकी तलाश की जा रही है. सूत्रों का कहना है कि ये आतंकवादी चुनावी सभाओं के दौरान विस्‍फोट करने की योजना बना रहे थे.
 
आईबी की सूचना मिलने के बाद दिल्‍ली पुलिस और राजस्‍थान पुलिस ने सफलतापूर्वक इस ऑपरेशन को अंजाम दियाः आतंकवादियों की गिरफ्तारी से साबित हो गया है कि आतंकवादी आम चुनाव के दौरान किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. आशंका है कि आतंकवादी किसी राजनेता का अपहरण कर सकते हैं या बम धमाके कर चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैला सकते हैं.

No comments:

Post a Comment