Thursday 20 March 2014

नवभारत टाइम्स रियलटाइम कवरेज देखें बंगला बनाने के लिए घर बेचने पर मजबूर कर रहे हैं आमिर खान?

amirमुंबई
आमिर खान पर आरोप लगे हैं कि वह अपने पड़ोसियों को घर बेचने पर मजबूर कर रहे हैं ताकि अपना बंगला बना सकें। इंडियन एक्सप्रेस अखबार में छपी खबर के मुताबिक मुंबई के बांद्रा में पाली हिल इलाके में आमिर खान बंगला बनाना चाहते हैं। खबर के मुताबिक एक 87 वर्षीय महिला और उनकी बेटी ने आरोप लगाया है कि उनकी सोसाइटी की मैनेजिंग कमिटी लोगों को गुमराह कर रही है और यहां तक कि उन पर दबाव बना रही है कि 60 फीसदी जमीन आमिर खान को बेच दें, ताकि वह अपना महलनुमा बंगला बना सकें। 

इस बारे में डॉ. पैमेला डे सा और उनकी बेटी 50 साल की डॉ. जिनीव डे सा ने को-ऑपरेटिव सोसाइटीज के डिप्टी रजिस्ट्रार से शिकायत भी की है। वर्गो को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में 23 सदस्य हैं। इसमें दो बिल्डिंग्स हैं जिनमें से हरेक में 12 फ्लैट्स हैं। इनमें से एक बिल्डिंग में आमिर खान के दो फ्लैट्स हैं और दूसरी में एक। डॉ. पैमेला के भी यहां दो फ्लैट्स हैं, जबकि उनकी बेटी के दो गराज हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान ने 2011 में ही इस जगह का 20000 हजार वर्गफुट एरिया खरीदने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन सोसाइटी के सभी मेंबर्स इसके लिए राजी नहीं थे। रिपोर्ट के मुताबिक कम से कम पांच मेंबर्स ने इस प्रस्ताव का विरोध किया था। इस प्रस्ताव को 'रीडिवेलपमेंट' के नाम से पेश किया गया था जबकि डॉ. पैमेला का कहना है कि यह प्रॉपर्टी बेचने का मामला है। हाउसिंग सोसाइटीज के डिप्टी रजिस्ट्रार एसएस पाटिल ने कहा है कि उन्होंने अभी तक शिकायत का अध्ययन नहीं किया है लेकिन शुरुआती नजर में वह यह मानते हैं कि आमिर खान का प्रस्ताव वैसा नहीं लगता, जैसा बताया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment