Thursday 20 March 2014

T-20 WC: इंडिया से मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम में विवाद

T-20 WC: इंडिया से मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम में विवादकराची. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश पहुंची पाकिस्तानी टीम के बीच मतभेद की खबरें आ रही हैं। चिरप्रतिद्वंद्वी इंडिया के खिलाफ मैच से महज एक दिन पहले प्लेयिंग इलेवन के सेलेक्शन को लेकर प्रमुख कोच मोइन खान और कप्तान मोहम्मद हफीज में ठनी हुई है।
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक कप्तान हफीज और कोच मोइन खान एक-दूसरे से सीधे मुंह बात नहीं कर रहे। सिर्फ मोइन खान ही नहीं, कंसल्टेंट जहीर अब्बास और मैनेजर जाकिर खान से भी हफीज की अनबन चल रही है।
 
पूर्व कोच और चयनकर्ता रहे मोहसिन खान ने कहा, "पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए यह अच्छे संकेत नहीं हैं। वर्ल्ड लेवल के इवेंट से पहले इस तरह की शिकायतें आना टीम के मनोबल पर असर डाल सकती हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि ये खबरें महज अफवाह हों। यदि ऐसा है तो इस मामले में क्रिकेट बोर्ड को हस्तक्षेप जरूर करना चाहिए।"
 
कैसे शुरू हुआ अफवाह का दौर
 
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान मोहम्मद हफीज ने प्रमुख कोच और क्रिकेट कंसल्टेंट पर निशाना साधते हुए कुछ टिप्पणी की। हफीज का कहना था कि पिछले दो सालों में क्रिकेट में जो बदलाव आए हैं उन्हें मोइन खान और जहीर अब्बास अच्छे से नहीं समझ सकते। खेल के मॉडर्न प्रारूप में इन दोनों का अनुभव जरा कम है।
 
उल्लेखनीय है कि एशिया कप से लौटने के बाद भी कोच और कप्तान के बीच मतभेदों की खबरें सामने आईं थीं।
 
टीम से जुड़े सूत्र ने बताया, "हां, यह सच है कि मोइन, जहीर और फील्डिंग कोच शोएब मोहम्मद पाकिस्तानी टीम के कप्तान में बदलाव चाहते हैं। उनके मुताबिक शाहिद आफरीदी और यूनिस खान मौजूदा कप्तानों से बेहतर विकल्प हैं।"

No comments:

Post a Comment